Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

करनी सेना का एक सदस्य छठीं क्लास के इतिहास में हुआ था चार बार फेल, RTI से हुआ ख़ुलासा

20, Nov 2017 By Guest Patrakar

दिल्ली. कैसा लगे अगर हम कहे कि दुनिया भर से भ्रष्टाचार मिटाने की सोच रखने वाले अन्ना हज़ारे स्कूल के दिनो में हफ़्ता वसूलते थे? चौकेंगे ना? ऐसा ही कुछ ख़ुलासा हुआ RTI से जब पता चला कि करनी सेना का एक सदस्य छठवीं कक्षा के इतिहास विषय में एक नहीं बल्कि चार बार फ़ेल हुआ था।

अज्ञात रखने के लिए हम सिर्फ यही बताएंगे कि इनमे से कोई एक सदस्य ही वो शख्स है
अज्ञात रखने के लिए हम सिर्फ यही बताएंगे कि इनमे से कोई एक सदस्य ही वो शख्स है

ग़ौरतलब हो कि करनी सेना ने देशभर में फ़िल्म पद्मावती के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रही है, करनी सेना का कहना है कि संजय लीला भंसाली द्वारा बनाई गयी इस फ़िल्म में इतिहास के साथ छेड़-छाड़ हुई है।

फ़ेकिंग न्यूज़ संवाददाता ने बात की करनी सेना की उसी सदस्य से। अभिषेक सिंह राजपूत, बचपन से ही करनी सेना से जुड़े हुए हैं। अभिषेक ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि छेड़-छाड़ ग़लत है और किसी के साथ ऐसा होना करनी सेना को मंज़ूर नहीं। चाहे वो किसी भी स्त्री के साथ हो। छेड़-छाड़ करने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा। अभिषेक ने आगे कहा “हम किसी को छेड़ते नही और कोई किसी को छेड़े उसे हम छोड़ते नहीं।”

अभिषेक के बातों से साफ़ है कि उन्हें इसका भी ज्ञान नहीं कि इतिहास कोई विषय है या कोई लड़की। जहाँ एक तरफ़ करनी सेना विरोध और जान से मारने की धमकी दे रही है वहीं एक ग़लती संजय लीला भंसाली भी कर रहे हैं और वो है इतिहास को दोहराते हुए अपनी रचनात्मकता दिखाना। बॉलीवुड में अक्सर देखा गया है जहाँ रचनात्मकता दिखानी होती है वहाँ वो हॉलीवुड को कॉपी कर लेते हैं और जहाँ इतिहास को जैसा का तैसा दोहराना होता है वहाँ अपनी रचनात्मकता दिखाने की कोशिश करते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें