Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

जॉन स्नो हुए फिर से ज़िंदा, दुनिया भर की महिलाओं में खुशी की लहर

09, May 2016 By banneditqueen

एजेंसी. पिछले वर्ष जॉन स्नो की ‘रात के पहरेदारों’ (दि नाइट्स वॉच) द्वारा अचानक हत्या कर दी गई थी। अचानक हुए इस हत्याकांड ने सभी को चौंका दिया। कई लोग तो इस सदमे को बर्दाश्त ही नहीं कर पाए और काफी महीनों तक कोरा, फेसबुक और ट्विटर पर “इज़ जॉन अलाइव और डेड?” की कश्मकश में लगे रहे।

जौन स्नो
“सबका बदला लेगा रे तेरा जॉन स्नो”

इस घटना से सबसे ज़्यादा धक्का उन महिलाओं को लगा, जो जॉन स्नो की घोर प्रशंसक हैं। सर एलिसर थॉर्न, औली और उनके साथियों द्वारा की गई इस हत्या में उन्हें सबसे ज़्यादा नाराज़गी औली से थी क्योंकि जॉन के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात उसी ने किया था। इस हत्याकांड से प्रभावित जनता पिछले पूरे साल कई सारी थ्योरियाँ ईज़ाद करने में लगी रही।

पिछले रविवार जब ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के छठे सीज़न के अंत मे लाल बालों वाली मेलिसान्ड्रे ने जॉन को हेयरकट देने के बाद मंत्र फूके, तब सब की साँसें थम गईं। जॉन स्नो के साँस लेते ही दुनिया भर के दर्शकों, खासकर महिलाओं, में खुशी की लहर दौड़ गई।

एक फीमेल फैन, जिन्होंने फ़ेसबुक पर अपना नाम ‘मिसेज़ जॉन स्नो’ रखा हुआ है, तो खुशी से फूली नहीं समा रही थीं। फ़ेकिंग न्यूज़ के साथ ख़ास बातचीत में उन्होंने कहा कि “जॉन की जान वापस आते ही मेरी तो जान में जान आ गई!”

“इस खुशी में मैंने अपनी सारी फीमेल फ्रैंड्स को पार्टी भी दी। -उन्होंने ख़ुशी से चहकते हुए बताया।

उधर, इस ख़बर के फैलते ही जवान बूढ़ी मेलिसांड्रे, जिन्हें पहले सब सख़्त नापसंद करते थे, के लिये अचानक सभी के दिल से दुआएँ निकलने लगीं। GoT के प्रशंसकों के ‘अंतरराष्ट्रीय स्टॉर्क संगठन’ ने मेलिसांड्रे को फ्री मेम्बरशिप का ऑफर दिया है। ‘रात के पहरेदारों’ के जिन भाईयों ने जॉन का साथ दिया, उन सबको भी यह फ्री मेम्बरशिप दी जायेगी।



ऐसी अन्य ख़बरें