Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

हॉरर मूवी में भूत से डर रहे बच्चे को मां-बाप ने अपने पास सुलाया, पूरे अमेरिका में हल्ला

03, Oct 2016 By बगुला भगत

लॉस एंजिलिस. हॉलीवुड की हॉरर फ़िल्मों में अक्सर आप देखते होंगे कि घर में भूत और पिशाच घूम रहे हैं और मां-बाप अपने बच्चे को उसके कमरे में अकेला छोड़कर अलग सोने चले जाते हैं। यह देखकर आपके मुंह से निकलता होगा कि “कैसे निर्दयी मां-बाप हैं! घर में भूत-प्रेत घूम रहे हैं और ये बच्चे को अकेला छोड़कर जा रहे हैं।”

Horror
अपने कमरे में अकेले चुड़ैल का सामना करता सैम

लेकिन हाल ही में रिलीज हुई ‘Dangerous Devil Dead’ (DDD) में ऐसा नहीं होता। ‘DDD’ में डैनियल और रिचेल अपने 4 साल के बेटे सैम को ना सिर्फ़ अपने पास सुलाते हैं बल्कि पूरी रात जगकर उसका ख्याल भी रखते हैं। लेकिन वे अपनी मर्ज़ी से सैम को अपने पास सुलाने को राज़ी नहीं होते बल्कि सैम ही उन्हें ऐसा करने के लिये मजबूर करता है।

वे तो बाक़ी सभी फ़िल्मों की तरह ‘गुड नाइट स्वीट हार्ट’…’गुड नाइट डार्लिंग’ बोलकर अपने कमरे में सोने चले जाते हैं। तब सैम ख़ुद ही उठकर जाता है और जाकर उनके बेडरूम के दरवाज़े पर नॉक करता है। डैनियल दरवाज़ा खोलता है तो सैम कहता है- “आप मुझे वहां भूत के साथ अकेला छोड़कर चले आये। आपको शर्म नहीं आती! मैं क्या आपको और मम्मी को कुछ करने से रोकता हूं!”

“मैं थोड़ी देर में ही सो जाऊंगा, फिर आप लोगों को जो भी करना हो, आराम से कर लेना।” -कहकर वो उनके बिस्तर में घुस जाता है।

अब, इस सीन की वजह से पूरे अमेरिका में हल्ला मच गया है। लोग ‘DDD’ की आलोचना कर रहे हैं। उनका कहना है कि डैनियल और रिचेल को बच्चे की प्राइवेसी का ख्याल रखना चाहिये था। अगर बच्चा अलग ना सोना चाहे तो डांट-डपट कर सुलाना चाहिये क्योंकि बच्चा अपना भला-बुरा नहीं समझता।

इधर, दिल्ली में रहने वाले राजेश शर्मा का इस बारे में कहना है कि “ये अमरीकी भी कमाल के लोग हैं पैंचो! बच्चे का मूत निकल रहा है भूत के डर से, पर सुलायेंगे उसे अलग कमरे में ही! हमारे यहां तो छिपकली से डरे 20 साल के बच्चे को भी अपने पास चिपका के सुलाते हैं- मेला कबूतर…मेला चंदा! डलो मत! मम्मी अभी मालेगी छिपकली को!”



ऐसी अन्य ख़बरें