Saturday, 24th June, 2017
चलते चलते

देव पटेल को ऑस्कर ना मिलने पर भड़के हार्दिक पटेल, ऑस्कर में मांगा पटेलों के लिये आरक्षण

27, Feb 2017 By बगुला भगत

अहमदाबाद. लॉयन फ़िल्म के लिये देव पटेल को ऑस्कर पुरस्कार ना मिलने पर हार्दिक पटेल भड़क गये हैं। हार्दिक का कहना है कि “ऑस्कर पुरस्कारों में भी पटेलों के लिये ओबीसी आरक्षण होना चाहिये। आरक्षण ना होने की वजह से ही उन्होंने देव पटेल को पुरस्कार नहीं दिया। लेकिन अब पटेल चुप नहीं बैठेंगे!”

Dev-Hardik Patel
ऑस्कर वालों को तलवार दिखाते हार्दिक पटेल

उन्होंने तलवार निकालते हुए कहा कि “अगर ऑस्कर वालों ने हमारी मांग नहीं मानी तो हम अमेरिका में धरना-प्रदर्शन करेंगे। रेलवे ट्रैक उखाड़ देंगे, लॉस एंजिलिस की ईंट से ईंट बजा देंगे, डॉल्बी थियेटर के बाहर भूख हड़ताल करेंगे। इन ऑस्कर वालों ने अमेरिका ही नहीं, पूरी दुनिया के पटेलों का अपमान किया है। हम इसका बदला लेकर रहेंगे।”

शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार हार्दिक ने इस मौक़े पर देव पटेल को शिवसेना ज्वॉइन करने का ऑफ़र भी दे दिया। उन्होंने देव को शिवसेना की गुजरात इकाई का महासचिव पद और विधानसभा चुनाव में मेहसाणा से टिकट देने का प्रॉमिस किया है। देव को भेजे व्हॉट्सएप मैसेज में उन्होंने लिखा है- “जब तक किसी पार्टी से नहीं जुड़ोगे, तुम्हें कोई अवॉर्ड नहीं देगा। संगठन में ही शक्ति है भाई!”

“आपकी मांग आख़िर है क्या?” इसके जवाब में हार्दिक ने कहा कि “ऑस्कर में पटेलों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाये। बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस और सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड्स में से कम से कम एक पटेलों को मिले।” “लेकिन उसके लिये तो पहले पटेलों को अमेरिका में ओबीसी की कैटेगरी में शामिल कराना पड़ेगा।” इस पर हार्दिक तलवार पर हाथ फिराते हुए बोले- “इसीलिये तो हम अमरीका जा रहे हैं।” फिर अपने समर्थकों से चिल्लाकर बोले- “चलो रे, तैयारी करो!”

उधर, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने इस मामले में हाथ खड़े कर दिये हैं। उद्धव का कहना है कि “बॉलीवुड में अवॉर्ड दिलाना है तो बोलो! माणिकचंद, गोवा, स्क्रीन, फिल्मफेयर…मुंबई में जो भी चहिये बस एक बार नाम बोलो। लेकिन ट्रंप के वहां से लाने को मत बोलो, उसके आगे हम भी कुछ नहीं कर सकते।”



ऐसी अन्य ख़बरें