Saturday, 29th April, 2017
चलते चलते

घरेलू कलह से तंग आकर विवाहिता ने ‘हमशकल्स’ देखकर जान दी

08, Jul 2014 By बगुला भगत

नई दिल्ली. मंगोलपुरी में आज एक विवाहिता ने घरेलू कलह से तंग आकर ‘हमशकल्स’ फ़िल्म देखकर अपनी जान दे दी। महिला को गंभीर हालत में सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने देर रात दम तोड़ दिया।

अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि “फ़िल्म से उसके दिमाग को गहरा सदमा पहुंचा था। अगर उसे दस मिनट पहले भी सिनेमा हॉल से निकाल लिया जाता तो, उसकी जान बच सकती थी।”

Sajid Khan
साजिद खान ने घटना पर शोक जताया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ‘हमशकल्स’ के सुनसान पड़े सिनेमा हॉल में उस महिला को घुसते देखकर हम सभी चिल्लाए थे “अरे रुक जाओ, उधर मत जाओ! उधर ‘हमशकल्स’ चल रही है। लेकिन उसने हमारे चिल्लाने पर कोई ध्यान नहीं दिया और चलती फ़िल्म के सामने बैठ गई। हमने तुरंत पीसीआर पर कॉल करके पुलिस को बुलाया। जब तक पुलिस मौक़े पर पहुंची, तब तक महिला पंद्रह मिनट की फ़िल्म देख चुकी थी और बेहोश पड़ी थी।”

उधर, महिला के मायके वालों का आरोप है कि, “हमारी बेटी दर्शना (बदला हुआ नाम) को शादी के बाद से ही साज़िद ख़ान की फ़िल्में दिखा-दिखाकर प्रताड़ित किया जा रहा था। दर्शना का पति उसे आये दिन धमकी देता रहता था कि अपने बाप के घर से पांच लाख रुपये लाकर दे, नहीं तो तुझे ‘हाउसफ़ुल’ दिखा दूंगा।”

पुलिस ने ‘हमशकल्स एक्ट, 2014’ के तहत महिला के पति गुलशन चोपड़ा, सास, देवर और ननद के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है। हम अपने पाठकों को बता दें कि केंद्र सरकार ने साजिद ख़ान की फ़िल्मों से लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिये यह क़ानून बनाया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त तपन त्यागी ने बताया कि “हमने सोचा था कि ‘हमशकल्स’ का ख़तरा टल चुका है, लेकिन महिला को भी शायद इस बात का पता था कि ‘हमशकल्स’ वाले सिनेमाघरों पर पुलिस की तैनाती कम हो गई है और उसने इसी बात का फ़ायदा उठाया। वैसे अभी हम जांच कर रहे हैं कि वो फ़िल्म साजिद की थी या प्रभु देवा की।”

मशहूर मनोचिकित्सक अब्बास सुईवाला ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “अगर किसी व्यक्ति को साजिद की फ़िल्म के एक-दो सीन के बाद ही सिनेमा से बाहर खींच लिया जाये तो उसकी जान बचाई जा सकती है, लेकिन अगर पंद्रह-बीस मिनट की भी देर हो जाये तो मरीज के दिमाग पर गहरा सदमा लगता है। इससे वो पागल हो सकता है या उसकी जान भी जा सकती है।”



ऐसी अन्य ख़बरें