Wednesday, 29th March, 2017
चलते चलते

दंगल और सुलतान में स्कूटर पर सवारी करते आमिर और सलमान को देख बजाज फिर से लाएगा "हमारा बजाज"

21, Oct 2016 By banneditqueen

पुने. 1989 के ज़माने में डी.डी. 1 पर एक मशहूर विज्ञापन आता था, “हमारा बजाज”, इसकी धुन लगभग सबकी जुबान पर होती थी। बच्चे खेल खेल में मुँह से स्कूटर की आवाज़ ‘व्रुम व्रुम’ करते निकालते। कई दशकों तक बजाज स्कूटर ने धूम मचाई। उस दशक के लगभग सभी लोगों की यादें इस स्कूटर से जुड़ी हैं। उस ज़माने के ज्यादातर लोगों की पहली गाड़ी बजाज स्कूटर ही रही होगी।

स्कूटर चलाते सलमान और आमिर
स्कूटर चलाते सलमान और आमिर

धीरे-धीरे स्कूटर से बाइक और फिर सस्ते कार लोन्स के चलते मिडिल क्लास आदमी की पहचान भी बदल गई। स्कूटर की बिक्री में इस कदर गिरावट आई कि बजाज कम्पनी को बजाज स्कूटर की फैक्ट्रियों को बंद करने का फैसला लेना पड़ा| कुछ वर्ष पहले शाहरुख की ‘चक दे इंडिया’, ‘रब ने बना दी जोड़ी’, और इस वर्ष रिलीज़ हुई सलमान खान की ‘सुलतान’ मूवी में यह अभिनेता बजाज स्कूटर चलाते देखे गए।कल रिलीज़ हुए ‘दंगल’के ट्रेलर में भी आमिर खान बजाज स्कूटर चलाते देखे गए। इस नए ट्रेंड को देखते हुए कम्पनी ने फैसला किया है कि बजाज स्कूटर को फिर से मार्केट में उतारा जाए।

बजाज के क्रियेटिव हेड ने बताया “जी करेंट मार्केट को ध्यान में रखते हुए कुछ बदलाव भी लाने पड़ेंगे। कल ही सलमान जी को थम्स अप के ब्रैंड अम्बैसडर के पद से हटा दिया गया है तो उम्मीद है कि वह सस्ते में हमारे स्कूटर का विज्ञापन कर देंगे।” हालाँकि सलमान ने अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं की है। हमारे संवाददाता ने जब उनसे सम्पर्क किया तब सलमान बिग बॉस की शूटिंग में बिज़ी थे। सूत्रों के अनुसार ये कयास लगाए जा रहे हैं कि सलमान जल्द ही स्कूटर पर बैठकर एंकरिंग करते दिखाई दे सकते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें