Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

कोल्डप्ले करेगा बिहार में कॉन्सर्ट, 'लॉलीपॉप' सुनने का हुआ डिमांड

06, Jan 2017 By Aman Rana

पटना. मुम्बई में धमाका करने के बाद अंतरराष्ट्रीय म्यूजिक बैंड ‘कोल्डप्ले’ अब बिहार की राजधानी पटना में गंगा किनारे कॉन्सर्ट करने वाला है। बैंड के लीड गायक क्रिस मार्टिन ने यह फ़ैसला मुंबई कॉन्सर्ट के अगले दिन ही ले लिया था। मार्टिन का कहना है कि “बिहार के लोगों में हमारे बैंड को लेकर इतना उत्साह है कि इस कॉन्सर्ट के आगे मुंबई वाला कॉन्सर्ट भी फेल हो जायेगा।”

coldplay1
गंगा किनारे रिहर्सल करते कोल्डप्ले वाले

ख़बरें हैं कि कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत 10 रुपये से शुरू होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा के घाट को सजाने का आदेश भी दे दिया है। उन्होंने कहा है कि “ऐसे शुभ जगह पर ही ऐसे महा-कॉन्सर्ट का होना उचित है।” उन्होंने ये भी कहा कि मनोज तिवारी, रवि किसन और केसरी लाल जैसे बिहार के बड़े से बड़े दिग्गज इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

“और लालू जी इस कॉन्सर्ट का उद्घाटन करेंगे और कोल्डप्ले के आर्टिस्ट्स को लालू जी से भोजपुरी में दो पंक्तियां भी बोलनी पड़ेंगी।” -नीतीश ने मुस्कुराते हुए कहा।

जब से यह ख़बर फैली है, तब से पटना शहर में कोल्डप्ले की ही चर्चा है। लोगों ने ठान लिया है कि बिना लॉलीपॉप गवाये कॉन्सर्ट बंद नहीं होने देंगे। पब्लिक की इस डिमांड को देखते हुए क्रिस मार्टिन ने भी ऐलान कर दिया है कि वे “लॉलीपॉप लागेलु” और “बगलवाली जान मारेली” गा कर कॉन्सर्ट को रोमांचक बना देंगे। पटना की मशहूर नृत्यांगना मोनालिसा भी इस कार्यक्रम में परफ़ॉर्म करेंगी और अपने ठुमके से पूरे शहर को हिला देंगी। बताया जा रहा है कि कोल्डप्ले के लीड गिटारिस्ट मोनालिसा के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने कई बार अपने रिश्तेदारों के शादी-ब्याह में भी मोनालिसा के गानों पर ख़ास प्रदर्शन भी किया है।

इन सब के बीच, कोल्डप्ले वालों को बता दिया गया है कि बिहार में शराब पर बैन होने की वजह से उन्हें उसका सेवन करने की इजाज़त नहीं दी जाएगी। इसके बदले में क्रिस मार्टिन ने मांग रखी है कि उनकी टीम को मुफ्त में लिट्टी-चोखा और चटनी मिलनी चाहिए।



ऐसी अन्य ख़बरें