Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

मनमोहन सिंह के रोल के लिये अनुपम खेर ने किया बोलना बंद, इशारों से चला रहे हैं काम

07, Jun 2017 By बगुला भगत

मुंबई. मशहूर अभिनेता अनुपम खेर आने वाली फ़िल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभाने वाले हैं। हालाँकि मनमोहन जी का रोल निभाना किसी सामान्य इंसान के बस की बात नहीं है लेकिन अनुपम खेर ने भी क़सम खा ली है कि “मैं हूबहू मन्नू जी के जैसा बनकर दिखाऊंगा, चाहे इसके लिये मुझे कोई भी क़ुर्बानी देनी पड़े! अगर होंठ सिलवाने पड़े तो होंठ भी सिलवाऊंगा!” और वो सचमुच ऐसा करने वाले हैं!

manmohansingh4
मनमोहन जी की तरह दिखने की प्रैक्टिस करते अनुपम

ख़बर मिली है कि मनमोहन सिंह के रोल के लिये अनुपम जी ‘लिप जॉब’ कराने वाले हैं। नहीं…नहीं, अनुष्का शर्मा वाला लिप जॉब नहीं! उनके लिप जॉब का मतलब है कि वो एक साल के लिये अपने होठों को सिलवाने वाले हैं। होठों में टांके लगवाने के लिये वो अगले हफ़्ते अमेरिका रवाना होने वाले हैं। इस सर्जरी का पूरा खर्चा फ़िल्म के प्रोड्यूसर उठाएंगे।

अनुपम के मैनेजर ने सारी तैयारियों की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि “मनमोहन जी की तरह बूढ़ा लगने में तो अनुपम सर को कोई प्रॉब्लम नहीं थी क्योंकि बूढ़े तो वो जवानी में ही लगने लगे थे। असली चैलेंज था चौबीसों घंटे मुँह बंद रखना! तो सर ने साइनिंग अमाउंट लेते ही बोलना बंद कर दिया। लेकिन चूंकि उन्हें कभी चुप रहने की आदत नहीं रही, इसलिये वो ग़लती से कुछ ना कुछ बोल ही पड़ते थे। इसलिये उन्होंने अपने मुँह पर टेप लगा ली लेकिन इससे भी बात नहीं बनी! टेप या तो छूट जाती थी या वो ख़ुद ही उसे छुड़ा देते थे। आख़िर में हारकर उन्होंने ‘लिप जॉप’ कराने का फ़ैसला कर लिया, ताकि मनमोहन जी की भूमिका के साथ पूरी तरह न्याय कर सकें।”

इसके अलावा, इस रोल के लिये अनुपम रोबोट की तरह चलना और डाँट खाना भी सीख रहे हैं। उन्होंने अपने ड्राइवर और नौकरों को हिदायत दे दी है कि “मुझे बात-बात पे डाँटो! अगर किसी ने भी मुझसे बिना डाँटे बात की तो नौकरी से निकाल दूंगा!”

पता चला है कि इस फ़िल्म में अनुपम जी का सिर्फ़ एक ही डायलॉग होगा- “ठीक है?” और वो भी फ़िल्म के लास्ट सीन में आयेगा। इसलिये डायरेक्टर ने उस सीन की शूटिंग सबसे पहले कर ली है।



ऐसी अन्य ख़बरें