Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

'24' का अगला सीज़न हिट रहा तो अपने शरीर के बालों जितना स्वर्ण दान करूँगा: अनिल कपूर

05, Aug 2016 By Pagla Ghoda

मुंबई. बॉलीवुड के ओरिजिनल ‘बाल’वीर और जाने माने अभिनेता अनिल कपूर (लखन) ने प्रतिज्ञा ली है कि अगर उनके टीवी सीरीज ’24’ का अगला सीज़न हिट रहा तो वो अपने शरीर के सभी बालों के वज़न के बराबर सोना गरीबों में दान करेंगे।

Anil Kapoor2
बाल-बाल देखो, हज़ार बाल देखो

अनिल आज ’24’ के प्रमोशन के सिलसिले में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। अपनी घनी दाढ़ी को खुजाते हुए वो बोले, “वो क्या है कि मैंने तो हमेशा गरीबों को कुछ न कुछ दिया ही है। अगर आप मेरी ‘चमेली की शादी’, ‘मेरी जंग’ और ‘मिस्टर इंडिया’ देखेंगे तो आप पायेंगे कि उस टाइम पे मैं ख़ुद भी गरीब ही हुआ करता था। ‘साहेब’ में तो मैं इतना गरीब था कि मैंने अपनी किडनी तक बेच दी थी बहन की शादी के लिए!”

“‘लाडला’ तक आते-आते मैं थोड़ा अमीर ज़रूर हो गया था, लेकिन वो भी गांववाला अमीर था, so that doesn’t count. खैर, वो कुछ और ही ज़माना था। अब मेरी बात ही कुछ और है! आज हॉलीवुड वाले भी मेरी इज़्ज़त करते हैं, So I have the bucks and I have the babes” इसके बाद अनिल पंजाबी और अमेरिकी एक्सेंट वाली अंग्रेजी में काफी देर तक मीडिया से बातें करते रहे|

हालांकि IMDB पर यह जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन एक समय में अपनी छाती के घने बाल बिग-स्क्रीन पर दिखाकर अनिल कपूर ने पूरे देश में एक ट्रेंड सा चला दिया था। जिस कारण उन्हें ‘बाल’वीर के नाम से भी जाना जाने लगा था। उनसे प्रभावित होकर देश के लाखों युवक बिना बटन की शर्ट पहनकर घूमा करते थे और अपने वक्षस्थल के बाल ‘शो ऑफ’ किया करते थे। यह भी कहा जाता है कि कुछ कमसिन लड़के तो इस ‘पियर प्रेशर’ के कारण सीने पर नकली बालों का प्रयोग किया करते थे। यह ट्रेंड सन 1998 में तब जाकर टूटा जब सलमान खान ने ‘ओ ओ जाने जाना’ गीत में टॉपलेस बॉडी दिखाई और युवाओं को इस बाल-भ्रम से मुक्ति दिलायी।



ऐसी अन्य ख़बरें