Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

यूएस में अभिषेक बच्चन को प्रमोट करने पर अमिताभ ने राहुल गाँधी को कहा- "थैंक यू!"

12, Sep 2017 By Ritesh Sinha

कैलिफोर्निया. अमेरिका की बर्कले यूनिवर्सिटी में आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने छात्रों को संबोधित किया। ‘इंडिया एट 70’ कार्यक्रम में एक प्रश्न के जवाब में कुछ ऐसा हुआ, जिसकी कल्पना सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी नहीं की होगी। राहुल गाँधी ने वंशवाद के मुद्दे पर बोलते हुए अभिषेक बच्चन का भी नाम ले दिया। इसके बाद तो जैसे तूफ़ान ही आ गया।

amitabh-bachchan1
राहुल जी को ‘थैंक्स’ बोलते अमिताभ

उनके इस बयान के बाद वहां मौजूद सभी लोग हैरान थे कि ये ‘अभिषेक बच्चन’ है कौन? सबने अपना-अपना मोबाइल निकाला और गूगल पर अभिषेक बच्चन सर्च करने लगे। थोड़ी ही देर में उनका नाम गूगल के टॉप सर्च में आ गया। यानि अपनी पार्टी को प्रमोट करते-करते राहुल, अभिषेक बच्चन को प्रमोट कर बैठे।

इस ख़बर को जैसे ही अमिताभ बच्चन ने सुना तो उन्होंने तुरंत राहुल गाँधी को शुक्रिया कहा। KBC के सेट से ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि, “मैं राहुल जी का ह्रदय से आभारी हूँ, जिनकी वजह से लोगों ने आज अभिषेक का नाम तो लिया, वरना काफ़ी अरसे से उसे कोई याद ही नहीं कर रहा था! जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मेरा कर्तव्य है कि जूनियर बी को मिली फ्री की पब्लिसिटी के बदले में मैं राहुल जी को शुक्रिया कहूँ! मोदी जी तो मुझ पर एहसान करते ही रहते हैं, आज आपने भी कर दिया!” इस ट्वीट के साथ, वो अपने पांच फोटो लगेज के रूप में डालना नहीं भूले।

अभिषेक बच्चन भी अचानक आई इस खुश खबरी से फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने तुरंत एक बड़ी पार्टी देने का एलान कर दिया है, जिसमें वो अपने सभी दोस्तों को बुलाकर कहेंगे कि, “देखो बे! अब मेरे चर्चे अमेरिका मे भी हो रहे हैं! तुम लोग भी कुछ करो!”

उधर, इस घटना से दिग्विजय सिंह नाराज हो गए हैं। उन्होंने कहा कि, “बहुत दिन बाद राहुल बाबा ने अच्छा भाषण दिया था, लेकिन एक गलती की वजह से पूरा फोकस अभिषेक बच्चन पर चला गया। राहुल बाबा को दूसरों के करियर के बजाय अपने ख़ुद के करियर के बारे में सोचना चाहिए।”



ऐसी अन्य ख़बरें