Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

शायरी किंग अल्ताफ़ राजा करेंगे वापसी, स्नूप डॉग के साथ गाएँगे कव्वाली

12, Nov 2016 By bapuji

मुंबई. एक समय ऐसा था जब महान शायर और कव्वाली किंग अल्ताफ़ राजा के गानों पर पूरा देश झूमता था। 1997 के उस दौर में तीन-पहिया गाड़ियों मे सिर्फ़-और-सिर्फ़ अल्ताफ़ मियाँ की शायरी ही बजती थी और पूरी की पूरी शादी में सिर्फ़ एक ही गाना चलता था। अपनी दर्द भारी शायरी से आशिको के दिलों को झकझोर देने वाले फनकार अल्ताफ़ राजा ने क़व्वाली की दुनिया में अपनी वापसी की घोषणा की है जिससे दुनिया भर मे संगीत प्रेमियो में खुशी की लहर दौड़ गयी है।

विदेश जाने की तैयारी करते अल्ताफ
विदेश जाने की तैयारी करते अल्ताफ

अल्ताफ़ इस बार अँग्रेज़ी रैप के बादशाह स्नूप डॉग के साथ मिलकर एक एलबम निकल रहे है सिर्फ़ टूटे दिल वाले आशिको को टारगेट करते हुए इस फ्यूज़न संगीत एलबम का नाम “दिल के चिथड़े उड़ गये” है और इसमे क़व्वाली अल्ताफ़ की आवाज़ मे और सारी शायरी स्नूप डॉग की आवाज़ में है। फेकिंग न्यूज़ के साथ बातचीत करते हुए अल्ताफ़ रंगीन कुर्ता पहन कर काफ़ी शायराना अंदाज मे नज़र आए| रैप और कव्वाली के फ्यूज़न पर उन्होने कहा- “दोनो ही मोहब्बत के ज़ज्बात मे जलते है, वो बर्फ पर चलते है हम आग पर चलते है” उन्होने ने ये भी कहा की इस एलबम को विदेशों मे भी भेजा जाएगा| “बेवफ़ाई और जुदाई और ग़मे-आशिकी दुनिया के हर कोने मे मौजूद है जैसे अभी ब्रेड-पिट भाई का दिल टूटा है मेरे गानों को सुनकर उनका कलेजा ठंडा हो जाएगा और बेवफ़ाई के जख़्मों पर मरहम लग जाएगा।”

इस बात पर मुस्कुराते हुए फेकिंग न्यूज़ के संवाददाता को देखकर उन्होनें कहा-“हम अपनी यादगार ग़ज़ल छोड़ जाएँगे और तुम आज जितनी चाहे हमारी हँसी उड़ाओ, रोता हुआ मगर तुम्हे कल छोड़ जाएँगे।” अल्ताफ़ का ये एलबम नये साल की पार्टी तक यू ट्यूब पर आ जाएगा। अँग्रेज़ी रैप के बादशाह स्नूप डॉग भी इस एलबम को लेकर काफ़ी उत्साहित दिखे और कहा क़ि “यो बिच,अल्ताफ़ इज ग्रेट! दिस इज न्यू काइंड ऑफ फ्लो, निग्गा!” उन्होने फ़ोन पर हमारे संवाददाता को एक शायरी भी सुनाई -“ना मेरे काम का, ना डूनिया के काम का, खुदा ने तुझे डिल भी डिया तो डस ग्राम का।” अब देखना है कि पूरी दुनिया मे फैले हुए आशिको के लिए ये संगीत कितना मददगार साबित होता है और लोग इसे कितना पसंद करते है।



ऐसी अन्य ख़बरें