Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

"ऐ दिल है मुश्किल" की स्क्रीनिंग रोकने वालों पर इस्तेमाल होंगी पेलेट गन, मीडिया ने किया स्वागत

23, Oct 2016 By Pagla Ghoda

मुम्बई: कई बड़े बड़े प्रोड्यूसरों और डाइरेक्टरों ने सरकार से “ऐ दिल है मुश्किल” को प्रोटेक्शन देने की बात की है। उन्होंने मांग की है कि इस फिल्म को जो भी असामाजिक तत्व रोकने की कोशिश करें उन पर पेलेट गन का इस्तेमाल हो। सरकार की और से इस मामले में कोई टिपण्णी नहीं की गयी है पर मीडिया ने इस मांग का स्वागत किया है। मशहूर पत्रकार मोन्जोलीका गुप्ता ने इस बाबत अपने न्यूज़ शो में कहा, “जो लोग इस मासूम फिल्म को रोकने की कोशिश करें उन्हें पेलेट गन से भून के रख देना चाहिए। ऐसे प्रोटेस्ट करने वाले लोगों की इस प्रजातंत्र में कोई आवश्यकता नहीं है। फ्रीडम ऑफ़ एक्सप्रेशन क्या है उसके भी कुछ मापदंड होते हैं, सबको नहीं दिया जा सकता ये FoE”barkha_dutt_0_0

जब श्रीमती गुप्ता से पुछा गया के क्या कश्मीर में सेना पर पत्थरबाज़ी करने वालों पर भी पेलेट गन इस्तेमाल करनी चाहियें तो वो काफी क्रोधित हो गयीं। गुस्से से उनका चेहरा तमतमा गया। उन्होंने लगभग चीखते हुए कहा, “वो अलग बात है। पत्थरबाज़ मासूम हैं, अशिक्षित हैं, बेरोज़गार हैं, अगर वो पत्थर फेंके, पाकिस्तानी झंडे फहराएं तो उन्हें बच्चा समझ के माफ़ कर देना चाहिए। लेकिन इस फिल्म को रोकने वाले लोग पढ़े लिखे मालूम होते हैं, उनपर तो टैंक भी चलाना पड़े तो चला दो।” श्रीमती गुप्ता के ही शो में आये एक और पैनेलिस्ट ने जब “ऐ दिल है मुश्किल” में पाकिस्तानी कलाकार और अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा होने की सम्भावना ज़ाहिर की तो श्रीमती गुप्ता उस पैनेलिस्ट पर कहर बनकर टूटीं।

पैनेलिस्ट को ऊँगली दिखाते हुए तीखी आवाज़ में उन्होंने चेताया, “एक फिल्म एक कलाकार का एक्सप्रेशन होती है, उससे वो फ्रीडम ऑफ़ एक्सप्रेशन हमेशा मिलना चाहिए। खबरदार अगर किसी ने इस फिल्म के खिलाफ एक भी लफ्ज़ एक्सप्रेस किया तो, अपने शो पर उसके बखिये उधेड़ दूँगी मैं, बड़े आये प्रोटेस्ट करने वाले।” जहाँ इस फिल्म के सपोर्ट में देश की कई नामी गिरामी हस्तियां सामने आयीं हैं, वहीं ये कयास भी लगाए जा रहे हैं के पाकिस्तान के मशहूर सोशल वर्कर और टेररिस्ट गुरु हाफ़िज़ सईद भी इस फिल्म के सपोर्ट में आज कोई बयान जारी कर सकते हैं। उनके बयान के फ़ौरन बाद कुछ और भारतीय मीडिया हाउस भी इस फिल्म के सपोर्ट में आगे आ सकते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें