Wednesday, 18th January, 2017
चलते चलते

बत्तख जैसे होंठ नहीं कराये तो प्रोड्यूसर ने फ़िल्म से निकाला- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री का आरोप

27, Dec 2016 By बगुला भगत

मुंबई. बॉलीवुड में बत्तख जैसे होंठों की कितनी अहमियत है, यह उस समय पता चला जब एक प्रोड्यूसर ने अपनी हीरोइन को सिर्फ़ इस वजह से फ़िल्म से निकाल दिया क्योंकि उसने अपने होंठ बत्तख की चोंच की तरह नहीं कराये। ‘होंठ-पीड़ित’ हीरोइन ने आरोपी प्रोड्यूसर के ख़िलाफ़ कोर्ट में शिकायत दर्ज करायी है। उधर, प्रोड्यूसर ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि “वो एकदम झूठ बोल रही है। होंठों का इससे कोई लेना-देना नहीं है। वो सेट पर रोज़ पीकर आ रही थी, फ़िल्म से उसे इसलिये निकाला है!”

vaani
अपने पलटे हुए होंठों के साथ एक बॉलीवुड अभिनेत्री

उधर, कुछ जानकार लोग इस घटना को बॉलीवुड के ‘डक-ऑब्सेशन’ से जोड़कर देख रहे हैं। उनका कहना है कि आजकल बॉलीवुड में बिना ‘लिप जॉब’ वाली हीरोइन ढूंढना नेताओं में ईमानदारी ढूंढने से भी मुश्किल काम है। प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ़ से लेकर अनुष्का शर्मा तक सबने अपने होंठों का जीर्णोद्धार कराया है। अपने चुंबन दृश्यों के लिये चर्चित हुई फ़िल्म ‘बेफ़िक्रे’ की हीरोइन वाणी का हालांकि इस बारे में कहना है कि “वो तो कहानी की डिमांड थी! मैंने अपने होंठों पर उस्तरा इसलिये चलवाया क्योंकि मुझे फ़िल्म में थोक के भाव में किस करने थे और पलटे हुए होंठ से किस करने में आसानी रहती है। दैट्स इट!”

फ़ेकिंग न्यूज़ के साथ बातचीत में पीड़ित अभिनेत्री सयानी (बदला हुआ नाम) ने अपना दुखड़ा रोते हुए कहा कि “प्रोड्यूसर ने मेरा 4 बार मेरा ऑडिशन लिया था। मेरा फ़ाइनल सलेक्शन भी हो गया था। सलेक्शन के बाद उन्होंने मुझे बुलाकर कहा कि तुम इस रोल के लिये एकदम फ़िट हो। बस अपना ऊपर का होंठ थोड़ा सा और ऊपर को उठवा लो! मैंने कहा सर मेरा रोल बिहार के गांव की लड़की का है, वो कहां लिप जॉब कराती होगी। तो मुझसे कहने लगे- अरे तुम्हें पता नहीं है, अब गांवों की लड़कियां शहर वालियों से भी तेज़ हो गयी हैं, वे सब कराती हैं आजकल। हां!”

“फिर मुझे समझाते हुए बोले कि अगर नयी शेप पसंद ना आये तो कुछ दिन बाद फिर से पहले जैसी करा लेना। इसमें कौन सी प्रॉब्लम है! पलटे हुए होंठ से ना सेक्स अपील बढ़ जाती है। समझा करो!”

“उस समय मैंने ये सोचकर ‘हां’ बोल दी कि कहीं फ़िल्म हाथ से ना निकल जाये। लेकिन बाद में मेरा मन बदल गया और मैं सेट पर पहले जैसा मुंह लेकर पहुंच गयी। प्रोड्यूसर मुझे देखते ही बरस पड़े और मुझे स्टूडियो से बाहर निकलवा दिया।” -कहते हुए वो फफक पड़ी। फिलहाल सबकी नज़रें अदालत के फ़ैसले पर लगी हुई हैं। अगर प्रोड्यूसर साब केस हार गये, तो उन्हें हीरोइन को फ़िल्म में वापस लेना होगा और पुराने होंठों के साथ ही ये नयी फ़िल्म बनानी होगी।



ऐसी अन्य ख़बरें