Sunday, 26th March, 2017
चलते चलते

पोकेमोन गो खेलते खेलते लंदन से भारत पहुँचे विजय माल्या, दिल्ली में धरे गये

24, Jul 2016 By Vish

नयी दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक तथा देश का कर चुकाने वाले आम नागरीकों को अब राहत मिल सकती है। करोड़ों का कर्ज़ डकार कर फ़रार चल रहे UB ग्रुप के चेयरमैन विजय माल्या को कल नयी दिल्ली मे गिरफ़्तार कर लिया गया है।

हमारे संवाददाता ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि क्रिस गेल पिछ्ले कुछ दिनों से रोज़ विजय माल्या को व्हाट्सऐप पर मेसेज करके चिढा रहे थे कि मैंने तो पोकेमोन का 1 राउण्ड पूरा कर लिया, हिम्मत है तो मुझे हरा के दिखाओ। Move you fat ass and catch some pokemons (अपनी तशरीफ़ उठाओ और पोकेमोन को पकड़ो।)

“मैं माल्या नहीं, एक पिकाचू हूँ”

आखिरकार माल्या तैयार हो ही गये और कल सुबह लंदन में अपने घर से निकल पड़े मिशन पोकेमोन पर। पहले तो वो पैदल ही निकले थे पर थोड़ी दूर जाकर उन्होंने अपना प्राइवेट जेट मंगवा लिया और कहा, “इसी में बैठकर पोकेमोन पकड़ेंगे।” पोकेमोन का पीछा करते करते कब उनका जेट UK से भारत आ गया पता ही नहीं चला। जब उनका विमान दिल्ली के ऊपर मंडरा रहा था कि तभी उन्हें मोबाइल में पोकेमोन दिखा और वो खुशी से उछल पड़े। उन्होंने पायलट से कहा, “यहाँ उतारो!” उनका विमान पूरी तरह ज़मीन पर उतरा भी नहीं था कि उन्होंने अति उत्सुकता में हवा में ही विमान से नीचे छलांग लगा दी।

दरअसल जिसे वो पोकेमोन समझ कर कूदे थे, वो SBI के एक कर्मचारी श्री मनमोहन त्रिपाठी थे। आसमान से अपने ऊपर माल्या को गिरता देख क्षण भर के लिये त्रिपाठी जी सकपकाये ज़रूर पर फ़िर बाज़ सी तेज़ी दिखाते हुए एक तरफ़ सरककर उन्होंने खुद को बचा लिया। इस हादसे से त्रिपाठी जी इतना सहम गये कि कल उन्हें AIIMS के ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराना पड़ा।

माल्या को जब एहसास हुआ कि वो कहाँ आ गये हैं तब उन्होंने अपने सामने एक ट्रैफ़िक हवलदार को पाया। हवलदार से नज़रें मिलते ही वो मुस्कुराने लगे। फ़िर उन्होंने चोर नज़रों से पहले दाँये देखा फ़िर बाँये और भागने के लिये जैसे ही हिले कि हवलदार ने 180 कि.मी. प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़कर उन्हें धर दबोचा। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि वो बड़बड़ाते हुए गेम में आयी glitch को गालियाँ देते हुए जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि इन सब में विजय माल्या का काफी नुकसान हो गया है। वो पोकेमोन गो का लेवल 2 पार करने ही वाले थे कि ये हादसा हो गया। अब उन्हें फ़िर से लेवल 1 से स्टार्ट करना पड़ेगा। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माल्या की गिरफ़्तारी पर खुशी जाहिर करते हुए आज सुबह ट्वीट किया- “Go PokemonGO!”



ऐसी अन्य ख़बरें