Thursday, 19th January, 2017
चलते चलते

फ्लिपकार्ट का नया ऑफ़रः 'प्रोडक्ट की डिलीवरी से पहले ही पैसे वापस लो'

06, Jun 2016 By बगुला भगत

बंगलुरू. ऑनलाइन शॉपिंग के क्षेत्र में नये-नये रिकॉर्ड बनाने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है। फ्लिपकार्ट ने इस बार अपने ग्राहकों को प्रोडक्ट की डिलीवरी से पहले ही पैसे रिफंड करने का ऑफ़र दिया है।

Flipkart
रिफंड के बारे में सोच-सोचकर ख़ुश होते डॉक्टर मित्तल

फ़्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल ने कंपनी के इस चमत्कारी ऑफ़र की जानकारी देते हुए कहा कि “हमारे इंडियन कस्टमर को ऑर्डर से ज़्यादा टेंशन रिफंड की रहती है। परसों एक बंदे ने हमें पचास-पचास रुपल्ली के दो डब्बे ऑर्डर किये थे। और उनके लिये वो हमारे कस्टमर केयर से दो घंटे मगज़मारी करता रहा कि अगर डब्बे ठीक ना निकले तो मेरे पैसे तो वापस मिल जायेंगे ना भाईसाब!”

भविष्य के ऐसे कुछ और अनूठे ऑफ़र्स के बारे में बताते हुए श्री बंसल ने कहा कि “ये तो कुछ भी नहीं है! अगले साल से हम ऑर्डर मिलने से पहले ही माल की डिलीवरी करना शुरु कर देंगे। उसके बाद हम पुराने कपड़ों और बर्तनों के बदले में सामान बेचने की स्कीम लायेंगे, जो ख़ास तौर पर महिलाओं के लिये होगी।”

वो ये सब कह ही रहे थे कि तभी आईआईएम-अहमदाबाद से फ़ोन आ गया, जिसे उन्होंने रॉन्ग नंबर कहकर काट दिया और फिर से अपने ‘डिलीवरी बिफ़ोर ऑर्डर’ ऑफ़र के बारे में बताने लगे।

इस ऑफ़र के बाद फ्लिपकार्ट के बिज़नेस में भारी उछाल आने की उम्मीद है क्योंकि हमारे देश में आधे लोग तो सिर्फ़ ये सोचकर ऑर्डर कर देते हैं कि- “मंगा के देख लेते हैं, पसंद नहीं आया तो बाद में रिटर्न कर देंगे!” कुछ बेरोज़गार इंजीनियरों और हाउसवाइफ़ो ने तो ‘मंगाना’ और ‘मंगा के लौटा देना’ अपना नया टाइम पास ही बना लिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें