Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

मार्केट में आयी 'एलोवेरा' और 'आंवले' से बनी साड़ी, महिलाएं दुकानों पर टूटीं

08, Dec 2016 By बगुला भगत

हरिद्वार. योग गुरु बाबा रामदेव ने आज देश की महिलाओं को ऐसा तोहफ़ा दे दिया, जिसके सपने वे कई सालों से देख रही थीं। बाबाजी की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने आज ‘एलोवेरा’ और ‘आंवले’ से बनी साड़ी लॉन्च कर दी। साड़ी के साथ पतंजलि ने आंवले से बने मैचिंग ब्लाउज भी लॉन्च किये हैं, जो 6 रंगों में उपलब्ध होंगे।

Baba Ramdev11
साड़ी में इस्तेमाल की गयीं जड़ी-बूटियां दिखाते बाबा जी

इस साड़ी के लॉन्च होते ही महिलाएं पतंजलि की दुकानों पर टूट पड़ी हैं। बैंकों और एटीएम से ज़्यादा भीड़ पतंजलि की दुकानों पर देखी जा रही है। एक-एक महिला दस-दस साड़ियां ख़रीद रही है।

‘एलोवेरा’ की दो साड़ियां खरीदकर लौटी वाराणसी की कविता शुक्ला ने बताया कि “मैं तो बिना एलोवेरा और आंवले की कोई चीज़ यूज ही नहीं करती! मेरे घर में खाने-पीने, नहाने-धोने की हर चीज़ में आंवला है। बस, कपड़े-लत्ते रह गये थे। बाबाजी ने आज ये कमी भी पूरी कर दी।” -कहते हुए उन्होंने साड़ी को सीने से लगा लिया।

उधर, हरिद्वार स्थित पतंजलि के मुख्यालय में इस साड़ी की ख़ूबियाँ गिनाते हुए बाबा रामदेव ने दावा किया कि “इस साड़ी को पहनने से बाल झड़ने 100% रुक जाते हैं और सफ़ेद बाल काले होने लगते हैं। इस साड़ी से कील-मुंहासे भी दूर हो जाते हैं और चेहरे पे कमाल का निखार आ जाता है। मैंने और बालकृष्ण ने इसे ख़ुद ट्राई करके देखा है!”

“लेकिन बाबाजी, अगर इस साड़ी को लपेटने से पूरे शरीर पे बाल आ गये तो?” यह सुनकर बाबाजी बुरी तरह हंसने लगे, जिससे उनको खांसी आ गयी। फिर थोड़ी देर तक सांस को ऊपर-नीचे करने के बाद बोले- “इसे हमने इस हिसाब से बनाया है कि जहां चाहेंगे, सिर्फ़ वहीं पे बाल आयेंगे।”

“और जो बहनें साड़ी में कंफर्टेबल फील नहीं करतीं, वे इसे रात को लपेट के सो जायें, सुबह बाल काले मिलेंगे। बाबा गारंटी देता है!” -उन्होंने हवा में मुट्ठी बांधते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें