Monday, 23rd April, 2018

चलते चलते

'Man vs Wild' के अगले सीज़न में भारतीय शेयर बाज़ार से 400 रुपए कमाकर दिखाएंगे बेयर ग्रिल्स

09, Feb 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई/लंदन. ‘मैन vs वाइल्ड’ फेम बेयर ग्रिल्स ने एक खतरनाक चैलेंज स्वीकार कर लिया है। उनका दावा है कि वो ‘Man vs wild’ के अगले सीज़न मे भारतीय शेयर बाज़ार से चार सौ रुपए कमाकर दिखाएंगे, जो अब तक असंभव माना जाता रहा है। बेयर ग्रिल्स टीवी पर खतरनाक स्टंट करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वे ऐसा चैलेंज अपने सर ले लेंगे यह किसी ने नहीं सोचा था!

Man vs Wild
शेयर बाज़ार की ओर बढ़ते हुए बेयर ग्रिल्स

बेयर ग्रिल्स ने फ़ेकिंग न्यूज़ को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया कि “मैने अपनी पूरी तैयारी कर ली है! जल्द ही मुंबई में अगले सीजन की शूटिंग शुरू हो जाएगी! पहले मैं बिना सोचे समझे नदी में कूद जाता था, इस बार ‘इक्विटी’ में कूद जाऊँगा! पहले कीड़े-मकौड़े खाता था, इस बार ‘पाव-पकौड़े’ खाऊंगा! मोदीजी वाले! और आखिर में चार सौ कमाकर ही मार्केट से बाहर आऊँगा!”

यह कहकर बेयर रहस्यमय ढंग से मुस्कुराने लगे। माना जा रहा है कि इन चार सौ रुपयों से वो तेज़ धार वाला नया चाकू और चकमक पत्थर खरीद सकते हैं।

गौरतलब है कि बजट के बाद से भारतीय शेयर बाजार में लगातार भारी गिरावट जारी है, जिसकी वजह से निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे माहौल में बेयर ग्रिल्स इस मार्केट से पैसे कमाने की बात कर रहे हैं, और वो भी चार…सौ…रूपए!

हालांकि, बेयर ग्रिल्स के इस निर्णय को कुछ लोग ‘आत्महत्या’ जैसा बता रहे हैं। पिछले एक हफ्ते से लगातार पैसा गँवा रहे नानक भाई टुवानी ने बताया कि “लगता है ‘बेयर’ पागल हो गया है! सहारा मरुस्थल में बिना पानी के चले जाना या फिर मसाईमारा के जंगलों को पार करना कोई बड़ी बात नहीं है भाईसाब! दम है तो इस टाइम मार्केट से वो सौ रुपये भी कमाकर दिखा दे तो मान जाऊंगा मैं!”

“..मुझे तो लगता है इसने जितने भी कीड़े खाए हैं, उन्होंने अब रिएक्शन करना शुरू कर दिया है, तभी तो ऐसी बहकी-बहकी बातें कर रहा है ये! अबे! फँस जाएगा नीचे, कोई बचाने भी नहीं आएगा! ” -कहते हुए उन्होंने अपनी डिबिया से पान निकाला और मुंह में ठूंस लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें