Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

क्रिप्टो-करेन्सी ट्रेडिंग से पैसा डबल करने की बातें करने लगा लड़का, माँ-बाप ने बुलाया तांत्रिक

07, Dec 2017 By Pagla Ghoda

घाटकोपर, मुंबई. ‘छप्पनगनी यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजेरियल साइंसेस’ के छात्र धर्मेश पॉकेटवाला ने जबसे बिटकॉईन, ईथर, और आइयोटा जैसी क्रिप्टो करेंसियों में ट्रेडिंग प्रारंभ की है, तबसे उसके रंग-ढंग ही बदल गए हैं। उसके द्वारा कही गयी कई क्रिप्टो करेन्सी सम्बंधित बातें उसके माता-पिता की समझ से बाहर हो चुकी थीं। इसी के चलते उसके माता पिता काफ़ी परेशान चल रहे थे और थक हारकर उन्हें उसकी झाडफूँक करवाने के लिए मरघट वाले मशहूर तांत्रिक श्री आगरबाज़ चंदेल को आवरली बेसिस पर बुलाना पड़ा।

dreaming big money
पैसों में खेलने के सपने देखता धर्मेश

धर्मेश के पिता श्री सोमेश ने बताया, “कल नाश्ते के बाद धर्मेश ने मुझसे कुछ बत्तीस लाख रुपए की माँग कर डाली। एक-दो महीने पहले तक तो बत्तीस रुपए माँगने से पहले भी वो दो बार सोचा करता था। अब सीना ठोंक के बोला- ‘पापा मैं दो दिन में डबल करके वापिस कर दूँगा!’ पहले तो मुझे लगा कि रात की पार्टी की उतरी नहीं है लड़के की, तो मैं चप्पल से अभी उतार देता हूँ।”

“फिर ध्यान से सुना तो पता चला कि साहबज़ादे पूरी प्लानिंग बना के बैठे हैं। बत्तीस में से सोलह किसी ‘ईथर’ में लगा देंगे, बाक़ी के सोलह की कुछ ‘ICO’ ख़रीद लेंगे, राम जाने क्या है ये आईसीओ? अच्छा फिर सुनो, इसके ठीक आठ घंटे बाद दोनो को बेच के सबके बिटकॉइन ले लेंगे। भगवान जाने क्या-क्या बातें करने लगा। मैंने कहा बेटे लाल ज़मीन पे आ जाओ नहीं तो हॉस्टल भिजवा देंगे। वहाँ जब रैगिंग होगी तो अपने आप धरती और आसमान का फ़र्क़ मालूम पड़ जाएगा बरखुरदार को!” -वो ग़ुस्से से तमतमाते हुए बोले।

धर्मेश की माताश्री भी उसके हाल ही के स्वभाव में आये बदलाव से काफ़ी परेशान हैं। रुआंसी होकर उन्होंने कहा, “अब देखिए जी, कोकीन-ड्रग्स इत्यादि की आदत हो, शराब-दारू इत्यादि की लत हो, तो हम छुड़वाने के लिए कुछ करें भी! लेकिन ये क्रिप्टो-करेन्सी क्या बला है? दिन रात कम्प्यूटर पे ये लड़का कुछ ‘माइनिंग’ करता रहता है। पैसों को सौ, दो सौ गुना करने की बातें करता रहता है। किसी का पैसा कभी दो सौ गुना होता है क्या एक हफ़्ते में? पड़ोस के शर्मा जी का बेटा तो कह रहा था कि ये सब तो जुआ है जुआ! तो क्या जुआरी हो गया है हमारा धर्मू? मैं तो बहुत घबरा गयी! इसीलिए हमने आगरबाज़ चंदेल जी को बुला भेजा, कि तंत्र मंत्र करके हमारे बच्चे पर से ये जुआरी का भूत भगाओ। बहुत भारी तांत्रिक हैं वो। भारी मतलब कि काफ़ी मोटे हैं, पर काफ़ी नामी भी हैं।”

जहाँ, धर्मेश के माता-पिता तांत्रिक को बुलवाकर धर्मेश का भूत भागना चाह रहे थे वहीं इस न्यूज़ रिपोर्ट के लिखे जाने तक ये ख़बर आ रही थी कि धर्मेश के घर से लौटने के बाद तंत्रिक आगरबाज़ जी ने भी कई बिटकॉइन एक्सचेंजों पर अपने अकाउंट बना कर के क्रिप्टो ख़रीदना शुरू कर दिया है और अपना मेन तंत्र-मंत्र का बिज़नेस अभी होल्ड पर रख दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें