Friday, 15th December, 2017

चलते चलते

ढिन्चक पूजा का 'दिलों का शूटर है मेरा स्कूटर' वीडियो देखकर वेस्पा ने स्कूटर बनाना बंद किया

26, Jun 2017 By बगुला भगत

पोन्टेडेरा. इटली की स्कूटर निर्माता कंपनी पियाजियो ने अचानक भारत में अपना वेस्पा स्कूटर बनाना बंद कर दिया है। कंपनी के इस फ़ैसले की वजह ढिन्चक पूजा का वो नया वीडियो बताया जा रहा है, जिसमें वो वेस्पा स्कूटर पर दिन-दहाड़े गाना गाती दिखाई दे रही है। प्रोडक्शन बंद करने के साथ-साथ कंपनी ने मार्केट से सारे वेस्पा स्कूटर वापस मंगाने का भी फ़ैसला किया है।

Dhinchak Pooja-1
यही वीडियो है वेस्पा स्कूटर के बंद होने की वजह

कंपनी के मुख्यालय में आनन-फानन में बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पियाजियो के सीईओ रॉबर्टो कोलानिनो ने इस फ़ैसले की जानकारी दी। पूजा के ‘दिलों का शूटर, है मेरा स्कूटर’ वीडियो पर खेद जताते हुए कोलानिनो ने कहा कि “हमें इस बात का बेहद अफ़सोस है कि हमारे स्कूटर का इस्तेमाल इस ‘ढिन्चक वारदात’ में किया गया है। हम इस घटना की पूरी ज़िम्मेदारी लेते हैं और शोक-संतप्त परिवारों से संवेदना जताते हैं।”

“ना हमने स्कूटर बनाया होता और ना इंडिया के लोगों को आज ये दिन देखना पड़ता!” -कोलानिनो ने भरे गले से कहा।

“लेकिन सर, अगर उसने ये गंद वेस्पा पे ना फैलाई होती तो ‘हीरो’ या ‘होंडा’ पे फैलाई होती, फिर आप इतना सेन्टी क्यूँ हो रहे हैं?” -इस सवाल के जवाब में कोलानिनो ने कहा कि “जब लोगों को पता चलेगा कि ढिन्चक पूजा वेस्पा का स्कूटर चलाती है तो उसके बाद इंडिया में कोई शरीफ़ इंसान हमारा स्कूटर चलाना चाहेगा क्या!”

उधर, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के जानकारों का भी कहना है कि पूजा के ‘सेल्फ़ी मैंने ले ली आज’ वाले वीडियो के बाद ऑडी कार की बिक्री में भी 50% से ज़्यादा की गिरावट आयी है। ढिन्चक पूजा को ऑडी में बैठा देखने के बाद अब लोग ऑडी खरीदने में शर्म महसूस कर रहे हैं।

इस बीच, भीड़ के ग़ुस्से से बचने के लिये पियाजियो इंडिया के अधिकारी अपने पुणे वाले हेड ऑफ़िस में ताला मारकर भाग गये हैं। कुछ शहरों में वेस्पा के शोरूम्स पर पथराव करने की भी ख़बरें आ रही हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें