Friday, 24th March, 2017
चलते चलते

अब काली बिल्लियों में गोरा निखार लाने के लिए भी बनेगी फ़ेयरनेस क्रीम, अपशगुन से बचेंगे लोग

27, Aug 2016 By Pagla Ghoda

मुंबई. देश की सबसे बड़ी फेयरनेस कंपनी ‘White and Bright’ (W&B) इंटरनेशनल ने ऐलान किया है कि हम जल्दी ही काली बिल्लियों के लिये भी फेयरनेस क्रीम के कुछ प्रोडक्ट्स मार्किट में लायेंगे।

सच्ची में? क्या अपने भी अच्छे दिन आयेंगे बीड़ू?
सच्ची में? क्या अपने भी अच्छे दिन आयेंगे बीड़ू?

W&B की चीफ़ सेल्स डायरेक्टर श्रीमती ज्योतिर्मयी उज्जवल ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया, “मनुष्यों की मार्किट में तो हमारे प्रोडक्ट्स पहले ही तहलका मैच चुके हैं, इसलिए हमने अब जानवरों की और अपना रुख किया है। पालतू जानवरो पर की गयी हमारी रिसर्च में हमने पाया है कि काली बिल्लियां भी गोरा निखार पाने की चाह रखती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि काली बिल्लियों के रास्ता काटे जाने को देश में अपशगुन माना जाता है और उनका बहुत तिरस्कार किया जाता है। इससे उनके सेल्फ कॉन्फिडेंस पर काफी बुरा असर पड़ता है।”

इसके बाद श्रीमती उज्जवल ने अपने पास बैठी एक पालतू बिल्ली किट्टी का चेहरा दिखाया जिसके कि आधे चेहरे पर कालापन था और आधे पर गोरा निखार। उन्होंने बताया, “हमने इस बिल्ली से अपने एक हाफ चेहरे पर हमारी क्रीम लगाने को कहा और दूसरे हाफ पर कोई साधारण क्रीम, और ये देखिये फर्क!”

“जल्द ही हम भारत के सभी छोटे बड़े शहरों में अपनी क्रीम उतारेंगे और हमें उम्मीद है कि सभी उम्र और वर्गों की बिल्लियां हमारे प्रोडक्ट्स को पसंद करेंगी। भविष्य में किसी बिल्ली को रास्ता काट कर भाग जाने पर डांट ना पड़े, यही हमारा लक्ष्य है।” -बोलते बोलते श्रीमंती उज्जवल की आखें नम हो गयीं।

जानवरों की विशेषज्ञ डॉक्टर मानवी ककाटिया ने इस विषय पर गहरी चिंता जताते हुए कहा, “इंसान हो या बिल्ली, सवाल ये है कि हमारी स्किन के पिग्मेंट्स किस रंग के हैं और उस पर हमारा कॉन्फिडेंस क्यों निर्भर करता है? और बिल्लियां तो वैसे भी काफी क्रीम (मलाई) खाती रहती हैं, उसमे से कुछ उनके चेहरे पर भी लग ही जाती है, तो फिर अलग से ये क्रीम क्यों? मुझे लगता है कि ऐसी क्रीम ईजाद करना बिल्ली प्रजाति के विकास के लिये काफ़ी घातक होगा। All cats should be comfortable in their skin.”

सूत्रों के अनुसार W&B जहाँ फीमेल बिल्लियों के लिए ‘ब्राइट एंड ब्यूटीफुल’ नामक क्रीम ईजाद करने वाली है, वहीँ मर्द बिल्लों (विडालों) के लिए अलग से ‘बोल्ड एंड ब्रदरली’ नामक क्रीम मार्केट में उतारेगी। लेकिन काली बिल्लियों द्वारा रास्ता काटे जाने वाला अपशगुन काले मर्द बिल्लों पर भी अप्लाई होता है, इस बात पर धर्म के ठेकेदारों में काफी मतभेद हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें