Friday, 24th March, 2017
चलते चलते

स्वदेशी जीन्स पहनने वाला व्यक्ति कभी ग़लत समय पर उत्तेजित नहीं होगाः बाबा रामदेव

13, Sep 2016 By बगुला भगत

हरिद्वार. योग गुरु बाबा रामदेव ने आज अपनी स्वदेशी जीन्स की ख़ासियतों के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही, उन्होंने जीन्स के बारे में उठ रहे सभी सवालों के जवाब भी दिये। पतंजलि योगपीठ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि “पतंजलि की जीन्स औरों से सस्ती होगी और अच्छी होगी। उसे पहनकर अगर आप बारिश में भी भीग जाओगे तो आपको सर्दी-ज़ुकाम कुछ नहीं होगा। बाबा गारंटी देता है!”

Baba Ramdev9
पतंजलि जीन्स से वासना कंट्रोल में रहेगी- बाबा रामदेव

“बाबा, आप तो भारतीय संस्कृति और मूल्यों की बात करते हो, फिर आपको वेस्टर्न कल्चर की पोशाक बनाने की क्या ज़रूरत पड़ गयी?” एक पत्रकार के इस सवाल पर योग गुरु मुस्कुराते हुए बोले कि “इस पश्चिमी सभ्यता की वजह से ही हमारे युवा गंदी आदतें सीख रहे हैं। वे सड़क पर, बाज़ार में, ऑफ़िस में- कहीं भी उत्तेजित हो जाते हैं। जबकि इंसान को सही जगह और सही समय पर ही उत्तेजित होना चाहिये।”

“ये सब उन विदेशी कपड़ों की वजह से हो रहा है, जिन्हें वो पहनते हैं। हमारे देश में कहावत है- ‘जैसा खाओ अन्न, वैसा होवै मन’, तो खाने-पीने की चीज तो बाबा ने पहले ही बना दी थी, बस कपड़े-लत्ते रह गये थे। अब बाबा वो कमी भी पूरी कर देगा।” -कहकर रामदेव जी ने ज़ोर का ठहाका लगाया।

एक दूसरे पत्रकार ने पूछा कि “बाबा, कुछ लोग अफ़वाह उड़ा रहे हैं कि योगासन करते टाइम आपकी जीन्स फट जायेगी। क्या ये सच है?” इस पर उन्होंने आंख मारते हुए कहा, “बाबा को सब पता है कि ये ट्वीटर वाले बाबा का कैसे-कैसे मजाक उड़ाते हैं। बाबा गारंटी देता है कि पहनने वाले की जांघ फट जायेगी पर बाबा की जीन्स नहीं फटेगी।”

“इसके बाद आप और क्या-क्या बनाने वाले हैं?” पत्रकार के यह पूछने पर वो बोले- “जो भी चीज़ दुनिया में है, बाबा हर वो चीज़ बनायेगा। कुछ दिन रुक जाओ। फिर बाबा कॉन्डम भी बनायेगा। स्वदेशी आयुर्वेदिक कॉन्डम!” और खीं…खीं करके हंसने लगे।

“और आपकी पतंजलि जीन्स कौन-कौन से कलर में आयेगी?” इस पर उन्होंने कहा- “ब्लैक कलर को छोड़कर हर कलर में आयेगी क्योंकि बाबा को ब्लैक कलर से एलर्जी है।”



ऐसी अन्य ख़बरें