Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

askmebazaar ने 'भारत बंद' का किया भरपूर समर्थन, पूरी कंपनी ही बंद कर दी

03, Sep 2016 By Ritesh Sinha

गुरुग्राम. 2 सितम्बर को कांग्रेस और वामदलों से जुड़े कई श्रमिक संगठनों ने भारत बंद का एलान किया है। लेकिन इस भारत बंद को गुरुग्राम की ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी askmebazaar ने एकदम सीरियसली ले लिया और अपनी कंपनी को ही हमेशा के लिए बंद करने का एलान कर दिया है। साथ ही askmebazaar केअधिकारयों ने दावा किया है कि भारत बंद का समर्थन जिस तरह से वे कर रहे हैं, वैसा समर्थन कोई नहीं कर सकता।

askmebazaar का खाली पड़ा दफ्तर
askmebazaar का खाली पड़ा दफ्तर

askmebazaar के CFO, आनंद कुमार ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि “देखिए! जिन लोगों ने इस बंद का आह्वान किया है वो सिर्फ एक दिन चक्का जाम करते हैं,बसों को आग के हवाले करते हैं, जबरन दुकान बंद करवाते हैं और दुसरे दिन फिर से काम पर चले जाते हैं। ये सब करना हमें पसंद नहीं है, अगर करना ही है तो कुछ परमानेंट करो इसीलिए हमने सोचा की क्यों ना इस बंद को नए लेवल तक पहुंचा दिया जाए, और हमने अपनी कंपनी को ही बंद करने का फैसला कर लिया। हम यहाँ एक बात स्पष्ट कर देना चाहते हैं हम इन बंद वालों का समर्थन तो कर रहे हैं, लेकिन इनकी नक़ल नहीं कर रहे हैं, क्योंकि अगर आज ये बंद ना भी होता तो भी हम अपनी कंपनी बंद कर ही देते। मैं आशा करता हूँ कि अन्य ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां भी हमसे प्रेरणा लेंगी और भविष्य में बंद हो जाएंगीं।”

जब उनसे पूछा गया कि “आपकी कंपनी तो पैसे की कमी की वजह से बंद हो रही है, फिर आप ऐसा क्यों कह रहे हैं?” तो आनंद जी भड़क गए, उन्होंने कहा “किसने कहा कि पैसे की कमी की वजह से बंद हो रही है, ये सब झूठ है। जैसे सभी शॉपिंग कंपनी अपने ग्राहकों को ऑफर देती हैं ठीक उसी तरह हमने भी इस भारत बंद ऑफर का फायदा उठाकर अपनी कंपनी बंद कर दी, ऑफर का फायदा तो सभी उठाते हैं ना, इसमें गलत क्या है?” इस बीच हड़ताल कर रहे सभी ट्रेड यूनियन ने askmebazaar की जमकर तारीफ़ की है और समर्थन करने के लिए उसका शुक्रिया अदा किया है। “askmebazaar के सहयोग की हम सराहना करते हैं हाँ, उस कंपनी के चार हज़ार लोग बेरोजगार होगए इसका हमें बहुत दुःख है, इसके बदले में हमने पांच बसों को एक्स्ट्रा जलाने और बीस और दुकानों को जबरन बंद करवाने का निर्णय लिया है।” एक ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष ने नारा लगाते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें